सामूहिक भोज में खाना खाने गए 40 लोग फूड पाॅइजनिंग से बीमार, कईयों की हालत गंभीर

40 लोग फूड पाॅइजनिंग से बीमार
40 लोग फूड पाॅइजनिंग से बीमार

हमीरपुर HNH | जिला हमीरपुर की सराकर ग्राम पंचायत के कटियारा गाँव में फूड पाॅइजनिंग से 40 लोग बीमार हो गए. इन सभी ने एक सामूहिक भोज में खाना खाया था.

मिली जानकारी के अनुसार 10 दिन पहले गांव के स्थानीय निवासी राज कुमार की मां का देहांत हुआ था. इसके बाद राज कुमार ने एक सामूहिक भोज रखा था जिसमें गांव के कई लोगों ने खाना खाया. इसके बाद लोग लगातार फूड पॉइजनिंग का शिकार होने लगे.

ज्यादातर लोगों को टौणी देवी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया, लेकिन कुछ लोग गंभीर रूप से बीमार हो चुके थे जिन्हे यहां के मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित कर दिया गया.

सिविल अस्पताल टौणीदेवी में करीब 2 दर्जन लोग भर्ती किए हैं जबकि डॉ. राधाकृष्णन मेडिकल कॉलेज में डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोगों का उपचार चल रहा है. हालांकि कुछ लोगों को ग्लुकोज लगाने के बाद घर भेज दिया गया.

डीएसपी रेनू शर्मा ने कहा कि पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीमें स्थल पर पहुंची. चिकित्सा अधिकारी डॉ आरके अग्निहोत्री ने कहा कि परीक्षण के लिए खाद्य पदार्थों के नमूने लिए गए. परीक्षण के बाद रिपोर्ट में फूड पाॅइजनिंग की पुष्टि हुई है.

फूड पाॅइजनिंग का शिकार अधिकतर महिलाएं हुई हैं. फूड पाॅइजनिंग से सभी लोग उल्टी-दस्त की चपेट में आए हैं.

टौणीदेवी ब्लॉक के बीएमओ डॉ. आशुतोष का कहना है कि डॉक्टर सहित टीमों को गांव में भेज दिया गया है. एहतियात के तौर पर सारे कदम उठाए गए हैं. रिपोर्ट जिला स्वास्थ्य विभाग को सौंपी जाएगी.