बेरोजगारी का आलम, 5 पदों के लिए 30,442 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

ऑनलाइन परीक्षा

HNH | तहसील कल्याण अधिकारी के पांच पदों के लिए एक नवंबर को 30,442 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. राज्य लोकसेवा आयोग प्रदेश के 10 जिलों में स्थित 30 उपमंडलों में बनाए 154 केंद्रों में लिखित परीक्षा लेगा. राज्य लोकसेवा आयोग के सचिव आशुतोष गर्ग ने बताया कि किन्नौर और लाहौल-स्पीति के अलावा सभी 10 जिलों में परीक्षा ली जाएगी. इसके लिए प्रदेश भर में 154 परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे.

बेरोजगारी का आलम यह है की एक पद के लिए छह हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों के बीच मुकाबला होगा. सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में तहसील कल्याण अधिकारी के पद भरने के लिए लोकसेवा आयोग भर्ती परीक्षा ले रहा है.

शिमला में 42, सोलन में 11, मंडी में 30, कांगड़ा में 41, हमीरपुर में 8, सिरमौर में 5, बिलासपुर में 5, कुल्लू में 4, चंबा में 4 और ऊना में 4 परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे. तहसील कल्याण अधिकारी के कुल पांच पदों में से तीन पद सामान्य श्रेणी और एक-एक पद ओबीसी, एससी वर्ग के लिए आरक्षित रखे गए हैं. इस भर्ती के लिए 14 फरवरी 2020 को विज्ञापन जारी किया गया था.

कोरोना संकट के बीच सरकार की ओर से तय किए गए सभी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए परीक्षा करवाई जाएगी. कोरोना पॉजिटिव अभ्यर्थियों की परीक्षा लेने के लिए विशेष बंदोबस्त किए जाएंगे. पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने वाले अभ्यर्थियों की भी अलग से परीक्षा करवाई जाएगी. सभी केंद्रों में एसओपी का पालन करने में जिला प्रशासन का सहयोग लिया जाएगा.

GST में हेरफेर करना पड़ा भारी, बिलासपुर के ठेकेदार को ठोका 43 लाख का जुर्माना, टैक्स और ब्याज