माँ चिंतपूर्णी में नवरात्रों के लिए धारा 144 लागू, ध्यान रखनी होगी यह बातें

नवरात्रों के लिए धारा 144 लागू

ऊना HNH | ऊना के जिला मजिस्ट्रेट संदीप कुमार ने चिंतपूर्णी में होने वाले नवरात्र मेले के मद्देनजर 17 से 24 अक्टूबर तक जिले में सीआरपीसी की धारा 144 लागू करने की अधिसूचना जारी की है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है की नवरात्रों के दौरान चिंतपूर्णी में देश के विभिन्न हिस्सों से भारी मात्रा में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ सकती है.

अधिसूचना के अनुसार, चिंतपूर्णी मंदिर ट्रस्ट को छोड़कर तीर्थ क्षेत्र में या उसके आसपास कोई भी इक्कठा नहीं हो सकता. इसके अलावा, भक्तों को ब्रास बैंड और अन्य संगीत यंत्र के उपयोग की अनुमति नहीं होगी. यदि इस तरह के उपकरण भक्तों के पास पाए जाते हैं तो उन्हें जिले के प्रवेश पॉइंट पर पुलिस बैरियर पर जमा कर दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि किसी को भी सड़क के किनारे लंगर लगाने की अनुमति नहीं होगी. इसके अलावा पटाखे चलाना या पॉलीथिन बैग ले जाना भी प्रतिबंधित होगा. उन्होंने कहा कि चिंतपूर्णी मंदिर जाने वाले सभी भक्तों को पहले मंदिर ट्रस्ट द्वारा निर्धारित कंप्यूटर काउंटरों पर अपना पंजीकरण कराना होगा. यहां से उन्हें कंप्यूटर जनरेटेड पर्ची मिलगी जिसके बिना मंदिर में दर्शन करने की अनुमति नहीं होगी.

संदीप कुमार, जो की चिंतपूर्णी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष भी हैं, ने भक्तों से अपील की है कि वे कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करें और मंदिर में मास्क पहनकर सोशल डिस्टैन्सिंग बनाये रखें. उन्होंने कहा कि जहाँ तक हो सके श्रद्धालु ट्रकों और ट्रैक्टरों में यात्रा करने से बचें.

पढ़ें ऊना जिले की अन्य खबरें