एक ही दिन होंगी कर्मचारी चयन आयोग की दो परीक्षाएं, अभ्यर्थी परेशान

कर्मचारी चयन आयोग की दो परीक्षाएं
कर्मचारी चयन आयोग की दो परीक्षाएं

HNH | कर्मचारी चयन आयोग की दो परीक्षाएं 10 अक्तूबर को होने जा रही हैं. कंप्यूटर ऑपरेटर और स्टोर कीपर की परीक्षाएं एक ही दिन आयोजित होने से अभ्यर्थी परेशान हैं.

10 अक्तूबर को सुबह के सत्र में पोस्ट कोड 756 स्टोर कीपर की परीक्षा और सायंकालीन सत्र में पोस्टकोड 753 कंप्यूटर ऑपरेटर की परीक्षा होगी.

अमर उजाला के मुताबिक सुनील कुमार, राजेश कुमार, सुरेंद्र, विजय और तुषार ने कहा कि उन्होंने कर्मचारी चयन आयोग से कंप्यूटर ऑपरेटर और स्टोरकीपर दोनों अलग-अलग पोस्टकोड के लिए अलग-अलग आवेदन किए थे. लेकिन यह दोनों परीक्षाएं 10 अक्तूबर को एक ही दिन दो अलग-अलग परीक्षा केंद्रों में हो रही है. जिसके चलते कोविड-19 संकटकाल में एक परीक्षा केंद्र से दूसरे परीक्षा केंद्र में पहुंचने में बहुत परेशानी होगी. उन्होंने आयोग से इन दोनों पोस्ट कोड की परीक्षाओं की तिथियों में बदलाव की मांग की है.

वहीं प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने कहा कि कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई थी, जबकि स्टोर कीपर के लिए अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित है.

उन्होंने कहा कि ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि उच्च पद के लिए आवेदन करने वाला अभ्यर्थी किसी छोटे पद के लिए आवेदन करे. आयोग के सचिव ने कहा कि उनके पास अभी तक इस तरह की कोई शिकायत नहीं मिली है.

यह भी पढ़े: करना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो हिमाचल के विभिन्न विभागों में भरे जायेंगे 1661 पद