रात को हमीरपुर में हुआ जोरदार धमाका, बिलासपुर-ऊना तक सुनाई दी आवाज

हमीरपुर में हुआ जोरदार धमाका
हमीरपुर में हुआ जोरदार धमाका

हमीरपुर HNH | सोमवार रात करीब 10 बजे हमीरपुर जिले के विकास खंड बिझड़ी की दलचेहड़ा पंचायत में एक जोरदार धमाका हुआ. धमाका होते ही घरों की खिड़कियां दरवाजे हिल गए और सारे लोग दहशत में आ गए. यह धमाका इतना ज़ोरदार था की इसकी आवाज बिलासपुर और ऊना तक सुनाई दी.

भारत-चीन के बीच चल रहे विवाद को लेकर कुछ लोगों को लगने लगा की कहीं भारत चीन की लड़ाई शुरू तो नहीं हो गयी. इसके चलते बहुत से लोग रात भर नहीं सो पाए.

प्रशासन की ओर से जिले भर की रिपोर्ट ली गयी. इसमें कहीं से कोई भी जानमाल का नुकसान नहीं पाया गया था. लेकिन ग्रामीण कुलदीप सिंह ने घर के पास सीमेंटेड टंकी का निर्माण करवाया था. धमाके की आवाज से 10,000 लीटर क्षमता वाली यह पानी की टंकी ध्वस्त हो गई है.

एसडीएम भोरंज राकेश शर्मा ने बताया की अकसर इस तरह की आवाज़ फाइटर जेट विमान की रिहर्सल के दौरान होती हैं. एसडीएम हमीरपुर डॉ चिरंजी लाल चौहान ने लोगों से अपील की है कि उन्हें इस तरह के धमाके की आवाज से घबराने की जरूरत नहीं है.

आपको बता दें की पिछले साल रोपड़ (पंजाब) के पास ऐसा ही एक जोरदार धमाका हुआ था. उसकी आवाज हिमाचल के बिलासपुर, हमीरपुर, मंडी और सोलन जिले के कुछ हिस्सों तक सुनाई दी थी. उस धमाके का कारण भी फाइटर जेट विमान की रिहर्सल को बताया गया था.

यह भी पढ़ें: ठगी का नया तरीका, ATM कार्ड किया हैक, खाते से उड़ाए 56000 रूपये