ऑनलाइन जूस खरीदने के नाम पर मशोबरा में एक कारोबारी से 56 हजार रुपए की ठगी

पूर्व सैनिक से ठग लिए 50 हजार

शिमला HNH | साइबर क्रिमिनल्स फर्जी कंपनियां चलाकर लोगों से ठगी कर रहे हैं. कंपनियां सस्ते उत्पाद बेचने के नाम पर लोगों को चूना लगा रही हैं. ऐसा ही एक फ्रॉड मशोबरा के एक कारोबारी के साथ सामने आया है. कारोबारी ने एक कंपनी से जूस खरीदने का ऑनलाइन आर्डर दिया. जूस तो मिला नहीं, मगर 56 हजार का चपत शातिरों ने लगा दी. इस बारे में दुकानदार चंद्रमोहन ने पुलिस थाना ढली में शिकायत दी है.

कारोबारी ने करीब एक माह पहले एक कंपनी की साइट देखी. कंपनी की ओर से सस्ते में जूस बेचने का ऑफर दिया गया था. इस पर कारोबारी ने कंपनी से संपर्क करना शुरू कर दिया. कंपनी से कारोबारी ने एक हजार बोतलें जूस की खरीदने के लिए डील की. यह डील करीब 56 हजार की हुई. इस तरह कंपनी के छूट के झांसे में आकर कारोबारी ने बताए गए बैंक खाते में पेमेंट भी कर दी.

इसके बाद कारोबारी जूस की सप्लाई का इंतजार करता रहा. मगर जूस की सप्लाई कई दिनों के बाद भी नहीं आई. कारोबारी ने कंपनी के बताए गए नंबरों पर संपर्क करने की कोशिश की लेकिन नंबर बंद आने लगे.

इसके बाद कारोबारी को अहसास हो गया कि उनके साथ ठगी हुई है. बताया जा रहा है कि जिस कंपनी के नाम से यह साइट बनाई गई थी वो फर्जी निकली. इसके बाद अब कारोबारी ने इसकी शिकायत ढली थाना में दी है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें: खुद को आर्मी में बताकर दिया कार खरीदने का झांसा, फिर पूर्व सैनिक से ठग लिए 50 हजार