मेरिट के आधार पर एडमिशन देने का विरोध, सबको समान अवसर मिले की उठाई मांग

मेरिट के आधार पर एडमिशन
मेरिट के आधार पर एडमिशन

शिमला HNH | हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी द्वारा पीजी कक्षाओं में मेरिट के आधार पर प्रवेश देने के फैसले के खिलाफ SFI एचपीयू यूनिट ने विराेध प्रदर्शन किया. उन्होंने अपनी मांगों को लेकर साेमवार काे डीसी ऑफिस के बाहर धरना दिया.

SFI ने मांग की है कि विश्वविद्यालय मेरिट के आधार पर एडमिशन न देकर एंट्रेंस एग्जाम ले और उसके आधार पर एडमिशन दे. अगर मेरिट के आधार पर एडमिशन दी जाती है तो इससे वह छात्र हायर एजुकेशन से दूर हो जायेंगे जिनके पिछली कक्षाओं में कम अंक हैं. ऐसे में प्रवेश परीक्षा करवाकर सबको समान अवसर मिलना चाहिए.

वहीँ NSUI ने भी पीजी कक्षाओं में एडमिशन के लिए एंट्रेंस टेस्ट करवाने की मांग की है. उन्होंने रजिस्ट्रार को ज्ञापन सौंपा और उस ज्ञापन के माध्यम से यह मांग की कि विश्वविद्यालय में पीजी कोर्सों के लिए एंट्रेंस पेपर होना चाहिए.

कैंपस अध्यक्ष प्रवीण मिन्हास का कहना है कि विश्वविद्यालय ने पहले ही एंट्रेंस के लिए नोटिफिकेशन निकाली थी और उसके तहत ही छात्रों ने हजारों रुपए की फीस देकर आवेदन किया था. जबकि अब विश्वविद्यालय छात्रों से फीस वसूलने के उपरांत विश्वविद्यालय में पीजी कोर्सों के लिए एंट्रेंस लेने से मना कर दिया है.

NSUI ने मांग की है कि छात्रों के एंट्रेंस करवाए जाएं और उसके आधार पर एडमिशन दी जाये.