स्कूल, कॉलेज में 6 महीने की फीस माफ़ करने के लिए NSUI ने दिया धरना, दर्ज हुई FIR

NSUI ने दिया धरना
NSUI ने दिया धरना
Image

शिमला HNH | राजधानी शिमला में NSUI ने कल अपनी मांगों को पूरा करने के लिए एक मार्च आयोजित किया और मुख्यमंत्री आवास के सामने धरना प्रदर्शन किया.

NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन, प्रदेश अध्यक्ष छतर ठाकुर और आयोजन सचिव मनोज चौहान ने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया था.

उनके द्वारा सभी सरकारी स्कूलों, कॉलेजों, व्यावसायिक, चिकित्सा और तकनिकी संस्थानों में 6 महीने की फीस माफ़ करने, प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट करने, ऑनलाइन क्लास में छात्रों की शिकायतों को हल करने के लिए बेहतर पोर्टल बनाने और किसान विरोधी कृषि बिल को वापिस लेने की मांग की गयी थी. इसके अलावा उन्होंने कोरोना का खतरा खत्म होने तक स्कूलों को बंद करने और शिक्षा का व्यवसायीकरण खत्म करने की मांग भी की.

इन सब मांगों को पूरा करने के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री आवास के सामने धरना प्रदर्शन किया. हालाँकि धरना प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने FIR दर्ज कर दी है.

मिली जानकारी के अनुसार NSUI कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी हुई थी. पुलिस ने बताया की प्रदर्शनकारियों के खिलाफ IPC की धारा 143, 341, 188 व 269 के अंतर्गत कार्यवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: कर्मचारी चयन आयोग की दो परीक्षाएं एक ही दिन होने से अभ्यर्थी परेशान