काँगड़ा में 19 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया आईपीएच का एसडीओ

रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा आईपीएच का एसडीओ

काँगड़ा HNH | हिमाचल के कांगड़ा जिले में विजिलेंस टीम ने शनिवार देर रात जल शक्ति विभाग यानी आईपीएच के एक एसडीओ को 19000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा. विजिलेंस ने जाल बिछाकर कांगड़ा जिले के जल शक्ति विभाग उपमंडल मनेई के एसडीओ कमल कुमार शर्मा को गिरफ्तार किया है. इसकी पुष्टि विजिलेंस धर्मशाला के डीएसपी बलबीर जसवाल ने की है.

बलबीर जसवाल ने बताया कि शुक्रवार को जल शक्ति विभाग के ठेकेदार अजय कुमार ने शिकायत दर्ज कराई थी कि एसडीओ उनके रिश्वत की मांग कर रहा है. ठेकेदार के खाते में विभाग की ओर से सरकारी विकास कार्य करने की एवज में 20,000 रुपये की राशि डाली गई थी.

डीएसपी ने बताया कि शिकायतकर्ता के अनुसार एसडीओ दवाब डाल रहा था कि 20000 रुपये की राशि उसे दे दी जाए. ठेकेदार ने यह बात विजिलेंस को बता दी. इसके बाद विजिलेंस की ओर से जाल बिछाया गया और ठेकेदार ने एसडीओ के साथ 19000 रुपये में डील फाइनल कर ली. दोनों में बात तय हुई कि शनिवार देर शाम सलोल के पास रिश्वत की राशि दी जाएगी.

सलोल के पास एसडीओ ने जैसे ही अपनी गाड़ी रोककर ठेकेदार से 19000 रुपये रिश्वत की राशि ली तो विजिलेंस की टीम ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया. कार्रवाई के दौरान खुद विजिलेंस के डीएसपी बलबीर जसवाल मौके पर मौजूद रहे.