सेल्फी के चक्कर में गवाई जान, पैर फिसलने से ब्यास नदी में गिरा UP का युवक, दर्दनाक मौत

दिल्ली से आया पर्यटक पार्वती नदी में बहा

HNH | हिमाचल प्रदेश में बनाला के पास शुक्रवार को एक युवक ब्यास नदी में डूब गया. हादसा उस वक्त हुआ, जब उत्तर प्रदेश का रहने वाला युवक सेल्फी लेने के लिए नदी में उतर गया. पत्थर पर खड़े होकर जैसे ही फोटो क्लिक करने की कोशिश की, अचानक उसका पैर फिसला और वह पानी में गिरकर वह तेज बहाव में बह गया.

पर्यटक की तलाश के लिए नौकायन दल को बुलाया गया. करीब 8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उसका शव बरामद कर लिया गया.

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के आगरा का 25 वर्षीय चांद मोहम्मद अपने अन्य दोस्तों के साथ मनाली घूमने गया हुआ था. वापसी में शुक्रवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे ये लोग बनाला के पास चाय पीने के लिए रुके. पास ही बहती ब्यास नदी को देखकर दोस्तों को फोटो खींचने का मन हुआ. इनमें से चांद मोहम्मद करीब से सेल्फी लेने की कोशिश में नदी के किनारे थोड़ा गहराई में एक पत्थर पर खड़ा हो गया. फोटो क्लिक करने की कोशिश के दौरान अचानक उसका पांव फिसला और वह ब्यास नदी में गिर गया

साथी को गिरता देख एक अन्य व्यक्ति ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन वह ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पाया. इसके बाद आनन-फानन में घटना की सूचना पुलिस को दी गई तो पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची. टीम ने नदी में गिरे पर्यटक की तलाश के लिए नौकायन दल को भी बुलाया. शाम करीब साढ़े 6 बजे उसका शव उस जगह से 500 मीटर दूर एक पत्थर के नीचे से बरामद किया गया.

इस बारे में DSP अनिल पटियाल ने बताया कि पर्यटक के ब्यास में गिरने की सूचना मिली है. उसे ढूंढने के लिए प्रयास शुरू किए गए. नौकायन टीम को भी बुलाया गया, वहीं आसपास के लोगों की भी मदद ली गई. आखिर 8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने मृतक युवक चांद मोहम्मद का शव बरामद कर लिया. फिलहाल शव को मोर्चरी में भिजवाकर आगे की जरूरी कार्रवाई की जा रही है.